घर पर नए साल की पार्टी का आनंद कैसे लें


नया साल आने वाला है और सभी का नया साल मानाने का तरीका अलग-अलग होता है| सभी ने अपने-अपने अंदाज में नए साल का स्वागत करने की तैयारियां की होती है | दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में नया साल अलग-अलग तरीको से मनाया जाता है| नया साल मानाने का तरीका भले ही सबका अलग अलग हो लेकिन सोच सभी की नया साल का स्वागत करने की होती है| नए साल का मतलब होता है पार्टी और ढेर सारी मस्ती और एंज्यॉयमेंट। आने वाले साल को लेकर सब यही उम्मीदें लगाते है कि उनका आने वाला नया साल जीवन मे ढेर सारी खुशियों को लेकर आए।

सभी लोग नए साल को लेकर काफी उत्सुक रहते है, और नया साल मानाने के लिए लोग तरह-तरह से तैयारी शुरू करते है, कोई पार्टी में खाने का शौक रखता है कोई आतिशबाजी करता है, तो कोई नाचने-गाने का शोक रखता है| नया साल सेलिब्रेट करने के तरीके बहुत है हर कोई अपने अपने तरीके से नया साल का स्वागत करता है| आज हम आपको बताएंगे की आप अपने घर पर नया साल की पार्टी को कैसे याद गार बना सकते है| वो भी कुछ आसान से टिप्स के साथ तो आइये जानते है|

घर पर नए साल की पार्टी कैसे मनाए (New Year Party at Home)celebrate new year party

ब्लैक लाइट पार्टी- आप अपने एक कमरे या पूरे पार्टी एरिया को काली लाइट से सजा दीजिए। इस बात का खास ख्याल रखें कि आपके मेहमानों से हल्के रंग के कपड़े या फिर सफेद कपड़े पहनकर आने के लिए कहें। टोनिक पानी काली लाइट में चमकता है। इसलिए मेहमानों को टोनिक पानी वाली बर्फ सर्व करें। काबुली चने और मक्खन में बनी हुई डिश सर्व करें क्योंकि यह ब्लैक लाइट में चमकेगी।

पसंदीदा खाना- चाहे वो भारत हो या संसार का कोई अन्य देश, हर ख़ुशी के मौके पर लजीज खाना जरुर बनाया जाता है और जो लोग खाने के शौक़ीन होते है उन्हें तो हर उत्सव का इंतजार रहता है| इसीलिए आप अपने नये साल को अच्छे और पौष्टिक खाने के साथ मना सकते हो जैसे भारत में मुख्य रूप से खीर, पुडी और मिठाइयों के साथ नये साल को मनाया जाता है|

Also Read This: दिल्ली के इन स्थानों पर मनाए नया साल

आखिरी हुर्रे पार्टी- जो लोग सालभर किसी चीज को नहीं खा पाए या अगले साल जिसे छोड़ने वाले हैं उनके लिए यह पार्टी का ऑप्शन बेस्ट है। अपने दोस्तों से पूछकर ऐसे खाने की लिस्ट तैयार करें। इस दिन उन्हें वो सब करने की छूट दे जिसे उन्होंने काफी समय से नहीं किया है। इस थीम में आप सालभर की अपनी गल्तियों और खुशियों को सेलिब्रेट कर सकते हैं।

डांस पार्टी- यदि आप ऐसी चीज़ों की तलाश कर रहे हैं जो आपको बिस्तर पर जाने से रोके तो आप डांस पार्टी करें यह आपको पर्याप्त समय तक जागने की गारंटी देगा, यह आपका सबसे अच्छा विकल्प है!  सही उपकरणों के साथ आपके घर के किसी भी एक कमरे को एक क्लब में बदल दी जिए। कुछ रंगीन लाइट्स सेट करें, अधिमानत जो फ्लैश करें, और स्पीकर के माध्यम से कुछ विस्फोट संगीत बजाये और इस पर सबको डांस करने के लिए कहे!

Also Read This: नए साल का जश्न मनाने के लिए भारत के 10 स्थान

पोकर पार्टी- इस थीम की पार्टी रखने के लिए सबसे पहले अपने टेबल पर हरा कंबल डाल दें। इसके बाद पोकर के कार्ड्स और चिप्स निकालें। अगर आप इसी थीम में पार्टी करने वाले हैं तो बिना सनग्लास के आपकी पार्टी अधूरी रहेगी। इसलिए अपना बेस्ट पोकर फेस वाला चश्मा लगाना ना भूलें। आप लोगों से काउब्वॉय और मछली पकड़ने वाला जाल वाली ड्रेस पहनने के लिए बोल सकते हैं। इसके लिए जल्दी और आसानी से खाए जाने वाले खाने का इंतजाम करें। मेहमानों के लिए टेबल पर बीयर या फिर कोक रख सकते हैं।

एक फैंसी बार बनाएं- यदि आप फैंसी अल्कोहल या गैर-अल्कोहल हैं तो अपनी खुद की निजी बार बनना वास्तव में मजेदार हो सकता है! एक फैंसी बार बनाने के लिए आप अपने घर के किसी कोने में या होल के बीच में एक गोल टेबल लगाये और कुछ Ice Cube एक कांच के जग में रखे और कुछ कांच के गिलास अपने पास रखे और रात के लिए बार टेंडर का काम करें|

नून ईयर पार्टी- जो बच्चे छोटे हैं और देर रात तक जाग नहीं सकते हैं या फिर आप रात से पहले एक बार पार्टी करना चाहते हैं तो यह थीम बेस्ट है। इसमें आपको क्राफ्ट, मॉकटेल और गेम्स की जरूरत होगी। आप कागज से सीटी या शोर मचाने वाली दूसरी चीजें बना सकते हैं। सालभर हुई घटनाओं से संबंधित सवाल पूछकर ईनाम दे सकते हैं। इसमें आप चाहें तो बच्चों से भविष्य के लिए उनकी प्लानिंग के बारे में पूछकर उन बातों को एक जार में लिखकर रख सकते हैं।


सुनील कुमार

Back to top