ऑनलाइन जियो फोन कैसे प्राप्त करें


मुकेश अंबानी ने आखिरकार बहु-प्रतीक्षित जियो फ़ीचर फोन जियो फोन लॉन्च कर दिया। जियो फोन लंबे समय से चर्चा में रहा है, लेकिन अब आखिरकार महीनों के अनुमान के बाद इसे पेश कर दिया गया है। जियो फोन  के लॉन्च का ऐलान करते हुए अंबानी ने बताया कि भारत की अधिकतर जनसंख्या के पास स्मार्टफोन नहीं है और इसीलिए ये लोग 4G Jio नेटवर्क एक्सेस करने में सक्षम नहीं हैं। जियो फोन  को ऐसे ही ग्राहकों के लिए बनाया गया है, और यह एक किफ़ायती 4G VOLTE फ़ीचर फोन है जो ‘स्मार्ट’ ऐप के साथ आता है। Reliance जियो फोन  एक सिम वाला फोन है और यह सितंबर से मिलना शुरू हो जाएगा।

कौन जियो स्मार्ट फोन प्राप्त कर सकतें है

कोई भी भारतीय जिस की उम्र 18 साल की हो जियो स्मार्ट फोन के लिए आवेदन कर सकता है

जियो स्मार्ट फोन प्राप्त करने के लिए जरुरी दस्तावेज़

जियो स्मार्ट फोन प्राप्त करने के लिए आपको अपना 12 अंको वाला आधार कार्ड की जरूरत पड़गी|

कोई एक व्यक्ति कितने फोन बुक कर सकता है

सिर्फ 1 व्यक्ति 1 फोन के लिए आवेदन कर सकता है

कैसे प्राप्त करें जियो स्मार्ट फोन

रिलायंस जियो ने अपना 4जी फीचर फोन लॉन्च कर दिया है। www.jio.com पर इस फोन के लिए प्री बुकिंग रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए हैं। सबसे खास बात है कि कंपनी ने इस फोन की कीमत 0 रुपये राखी है। इसके लिए कंपनी ने एक शर्त रखी है कि इस फोन को खरीदने के लिए 1,500 रुपये की सिक्योरिटी मनी देनी होगी।

सिक्योरिटी मनी कब वापस मिलेगी

ग्राहक द्वारा दी गई सिक्योरिटी मनी को 3 साल बाद वापस कर दिया जाएगा। इस फोन की 15 अगस्त से टेस्टिंग शुरू होगी। इस फोन की प्री बुकिंग 24 अगस्त से शुरू होगी। इससे पहले जियो की आधिकारिक वेबसाइट www.jio.com पर जाकर एक फॉर्म भरना होगा। इस फोन की डिलिवरी सितंबर से शुरू होगी।

रजिस्ट्रेशन फॉर्म कैसे भरें

जियो की आधिकारिक वेबसाइट www.jio.com पर जाकर एक फॉर्म भरना होगा| रजिस्ट्रेशन फॉर्म में अपना नाम, ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर डालना होगा। इसके बाद सब्मिट करना होगा। सब्मिट करते ही रजिस्ट्रेशन की जानकारी ईमेल और मैसेज के द्वारा दे दी जाएगी। जियो के इस फोन की बुकिंग रिलायंस जियो के MyJio से भी हो सकती है। इसके अलावा जियो के किसी भी स्टोर से इस फोन की प्री बुकिंग की जा सकती है। जियो के फीचर फोन में एल्फा न्यूमेरिका की बोर्ड दिया गया है।

जियो स्मार्ट फोन प्लान

जियो फोन के लिए दो तरह के प्रीपेड प्लान पेश किए गए हैं जिसके जरिए साइन अप किया जा सकता है। दोनों पैक की वैधता एक महीने है और इनमें अनलिमिटेड डेटा, अनलिमिटेड कॉल व एसएमएस ऑफर शामिल हैं। 153 रुपये (500 एमबी तक हर रोज डेटा) व 309 रुपये वाले प्लान देखने में एक जैसे हैं लेकिन इनमें एक फर्क है। 309 रुपये वाले प्लान के साथ, यूज़र अपने जियो फोन को टीवी केबल एक्सेसरी के जरिए अपने टीवी से कनेक्ट कर पाएंगे, ताकि आप अपने परिवार के साथ मिलकर जियो सर्विस का मज़ा ले सकें।


सुनील कुमार

Back to top