KBC Registration: कौन बनेगा करोड़पति ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन


भारतीय टेलीविजन का सबसे बड़ा रियलिटी गेम शो Kon Banega Crorepati (KBC) सोनी टीवी पर Kon Banega Crorepati Season 10 के साथ वापस आने के लिए तैयार है। यदि आप नहीं जानते कि (KBC) 2018 पंजीकरण और ऑडिशन के लिए आवेदन कैसे करें, तो यहां पूरा विवरण दिया गया है। बॉलीवुड के सुपरस्टार अमिताभ बच्चन एक बार फिर कौने बनगा करोड़पति (KBC 2018) की मेजबानी करेंगे। Kon Banega Crorepati का 10 वां सीज़न दूस का दम शो के बाद शुरू होगा और केबीसी पंजीकरण सोनी टीवी पर 6 जून 2018 से शुरू होगा।

कैसे ले सकते है Kon Banega Crorepati में भाग

वर्ष 2018 में Kon Banega Crorepati अगस्त में शुरू हो जाएगा और इसका पंजीकरण 6 जून से शुरू होगा। इस बार KBC के 30 क्विज़ शो होगा। इच्छुक प्रतिभागी शो में भाग ले सकते हैं यदि उसकी उम्र 18 वर्ष से अधिक है और यह भारत का निवासी है। KBC 2018 में भाग लेने के लिए, प्रतिभागी KBC की आधिकारिक वेबसाइट या sonyliv.com पर ऑनलाइन पंजीकरण कर सकता है और Kon Banega Crorepati पंजीकरण प्रश्न का उत्तर दे सकता है। आपके मोबाइल डेटा, एसएमएस या आईवीआर कॉल शुल्क के अलावा कोई पंजीकरण या भागीदारी शुल्क नहीं लिया जाएगा।

Also Read: मास्टरशेफ इंडिया सीजन 6 ऑडिशन और रजिस्ट्रेशन विवरण

KBC Registration 2018 – Kaun Banega Crorepati

यदि आप 18 वर्ष और उससे अधिक उम्र के हैं और भारतीय नागरिक हैं, तो आप वेबसाईट, आईवीआर या एसएमएस के माध्यम से KBC 2018 के लिए पंजीकरण कर सकते हैं। आप kbc.sonyliv.com पर पंजीकरण प्रश्नों का भी उत्तर दे सकते हैं। KBC 2018 पंजीकरण 6 जून को शुरू होगा, इसलिए सीजन 10 के लिए अपनी तैयारी शुरू करें और पंजीकरण लाइन खोलने ही वाली है क्योंकि सोनी टीवी ने शो के प्रोमो जारी हो चुके हैं।

सभी इच्छुक प्रतिभागी केबीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं और सभी विवरणों के साथ पूर्ण केबीसी पंजीकरण फॉर्म भर सकते हैं। कौन बनगा करोड़पति 2018 पंजीकरण प्रश्न सोनी टीवी पर प्रसारित होंगे और sonyliv.com पर भी उपलब्ध होंगे।

Kaun Banega Crorepati ऑडिशन प्रक्रिया

प्रतिभागियों को Kaun Banega Crorepati सत्र 10 में भाग लेने के लिए तीन स्तरों को पार करना होगा। पहले दौर में, प्रतिभागियों को कंप्यूटर द्वारा यादृच्छिक रूप से चुना जाएगा। दूसरे दौर में, सभी चयनित प्रतिभागियों को फोन कॉल के माध्यम से बुलाया जाएगा। तीसरे दौर में, चयनित प्रतिभागियों को सबसे तेज उंगली दौर के लिए चुना जाएगा और एक भाग्यशाली प्रतिभागी को अमिताभ बच्चन के साथ हॉट सीट पर बैठने का मौका मिलेगा।

Also Read: इंडीवुड प्रतिभा की खोज 2018 – Auditions और Registration Details

घर पर बैठे लोग भी KBC JIO प्रतियोगिता में भाग लेकर भी पैसा जीत सकते हैं। उम्मीद है कि यह प्रतियोगिता इस सीजन में भी होगी।

Hindimegyan.in शो या चैनल से सीधे या अप्रत्यक्ष रूप से संबद्ध नहीं रखता है। हम केवल संबंधित स्रोतों के आधार पर ऑडिशन जानकारी प्रदान करते हैं।


सुनील कुमार

4 thoughts on “KBC Registration: कौन बनेगा करोड़पति ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

Comments are closed.

Back to top