दुनिया की 10 सबसे खूबसूरत महिलाएं


किसी ने कहा है कि सौंदर्य सभी Shapes & Size में आता है, आपको इसकी पहचान करने के लिए बस एक नजर की आवश्यकता होती है। सौंदर्य एक व्यक्तिपरक अनुभव है जिसे दर्शक की आंखों के अनुसार वर्णित किया गया है। कोइन एक प्राचीन शब्द है जिसका उपयोग यूनानी भाषा में सुंदरता का वर्णन करने के लिए किया गया था। दो प्रकार की सुंदरता होती है जो आंतरिक रूप से सुंदरता और बाहरी सौंदर्य है, आदर्श रूप से सुंदर व्यक्ति को उनमें से दोनों को कुछ अनुपात में रखना चाहिए, यदि व्यक्ति को व्यक्तित्व, बुद्धि, विनम्रता, कृपा जैसे मनोवैज्ञानिक कारकों का संयोजन होता है तो उसे आंतरिक रूप से सुंदर माना जाता है। अखंडता, लालित्य और एकरूपता और बाहरी सौंदर्य शारीरिक आकर्षण और उपस्थिति पर निर्भर करता है। आजकल महिलाओं में सौंदर्य ग्लैमर के मामले में मापा जाता है लेकिन कुछ कारक भी हैं जो स्मार्टनेस, लोकप्रियता, कौशल और ताकत जैसे उपस्थित भी होनी चाहिए। ग्लैमर की दुनिया में सौंदर्य मानक स्केल के संदर्भ में मापा जाता है। दुनिया की 10 सबसे खूबसूरत महिलाओं की सूची यहां दी गई है।

1. Selena Gomez

विश्व 2018 में सबसे खूबसूरत सबसे मशहूर हस्तियों में से एक, सेलेना मैरी गोमेज़ एक अमेरिकी गायक और अभिनेत्री है और इसे दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं के रूप में स्थान दिया गया है। उन्होंने बच्चों की श्रृंखला बार्नी और दोस्तों से अपना करियर शुरू किया। वह अपने गायन के लिए भी प्रसिद्ध है क्योंकि उसने Kiss & Tell, A Year Without Rain, When the Sun Goes Down. जैसे प्रसिद्ध एल्बम रिकॉर्ड किए हैं। तेजस्वी और ग्लैमरस गोमेज़ ने सभी महिलाओं को पीछे छोड़ दिया और दुनिया में सबसे खूबसूरत महिलाओं के बीच पहली जगह बनाई।

2. Liza Soberano

एलिजाबेथ सोबेरानो भी एक प्रसिद्ध महिला है, लिज़ा सोबर्टानो एक फिलिपिनो-अमेरिकी अभिनेत्री और मॉडल है। उन्होंने टेलीविज़न से अपना करियर शुरू किया और उनकी टेलीविज़न श्रृंखला के लिए जाने-माने, She`s the One, Must Be… Love, Wansapanatayam . उन्होंने Just The Way You Are, Everyday I Love You  जैसे मशहूर फिल्मों में भी काम किया।

3. Nana Im Jin-Ah

इम जिन आह को नाना भी कहा जाता है, एक दक्षिण कोरियाई अभिनेत्री, गायक और मॉडल है। लेकिन वह अपने गायन के लिए अधिक प्रसिद्ध है। नाना सबसे खूबसूरत कोरियाई अभिनेत्री में से एक है और इसमें दो बार Beautiful Faces का खिताब भी जीता है। वह चीन और कोरिया में एक मसहुर गायिका है। कोरियाई महिला को इस सूची में तीसरा स्थान दिया गया है।

4. Deepika Padukone

दीपिका पादुकोण एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री और मॉडल है। वह उद्योग जगत में प्रसिद्ध और उच्चतम भुगतान वाली बॉलीवुड अभिनेत्रीयों में से एक हैं और उन्होंने अपने करियर की अच्छी तरह से स्थापना की है उन्हें फिल्मफेयर अवॉर्ड सहित विभिन्न पुरस्कार प्राप्त हुए है। इन्होने बॉलीवुड ब्लॉकबस्टर फिल्म ओम शांति ओम से बॉलीवुड करियर शुरू किया। उनकी सफल फिल्में कॉकटेल, बाजीराव मस्तानी, चेन्नई एक्सप्रेस और हैप्पी न्यू इयर हैं। वह दुनिया की सबसे सुंदर महिलाओं में से एक है।

5. Pixie Lott

विक्टोरिया लुई, पिक्सी लॉट के रूप में भी प्रसिद्ध है, एक अंग्रेजी गायक, गीतकार और अभिनेत्री है। इन्हें एफएचएम द्वारा दुनिया में सबसे कामुक महिला के बीच भी स्थान दिया गया था। यूके चार्ट में उनके दो एल्बमों को शीर्ष स्थान मिला। यह न केवल ब्रिटेन में बल्कि दुनिया में एक प्रसिद्ध गायक के रूप में भी जानी जाती है। उनके प्रसिद्ध एल्बम Boys and Girls, Turn It Up, All About Tonight और भी कई अन्य है।

6. Priyanka Chopra

प्रियंका चोपड़ा एक भारतीय अभिनेत्री, गायक, निर्माता और परोपकारी महिला हैं। वह 2000 में मिस वर्ल्ड पेजेंट की विजेता हैं। प्रियंका बॉलीवुड में सबसे ज्यादा भुगतान और उच्च प्रोफ़ाइल वाले हस्तियों में से एक है। उन्होंने फिल्म हीरो से बॉलीवुड करियर शुरू किया। उनकी सफल फिल्में बरफी, डॉन 2, मैरी कॉम और भी बहुत नाम हैं। ग्लैमर रानी प्रियंका इस सूची में 6 वें स्थान पर हैं।

7. Adriana Lima

एड्रियाना लीमा एक ब्राजील की अभिनेत्री और मॉडल है और विक्टोरिया के गुप्त एंजेल के रूप में भी जानी जाती है। लीमा ने 15 साल की उम्र में अपने मॉडलिंग करियर की शुरुआत की, जब इन्होने पहली बार ब्राजील के सुपर मॉडल और फिर दुनिया के सुपर मॉडल में दूसरा स्थान जीता। वह दुनिया की चौथी सबसे अमीर मॉडल है।

8. Amber Heard

एम्बर लॉरा हेर्ड एक अमेरिकी अभिनेत्री है। उन्होंने Sports Drama Friday Night Light से अपना करियर शुरू किया लेकिन Boys Love Mandy Lane में इन्होने मुख्य भूमिका निभाई। इन्हें अपनी फिल्म Never Back Down से मान्यता मिली। उनकी सफल फिल्में Pineapple Express, The Stepfather, The Informers हैं।

9. Emilia Clarke

एमिलिया क्लार्क एक अंग्रेजी अभिनेत्री है और वह एचबीओ श्रृंखला गेम ऑफ थ्रोन में सबसे प्रसिद्ध श्रृंखला में से एक में अपनी भूमिका के लिए प्रसिद्ध है। इस भूमिका के लिए उन्हें नाटक श्रृंखला में उत्कृष्ट सहायक अभिनेत्री के लिए एम्मी पुरस्कार नामांकन प्राप्त हुए। उन्हें एस्क्वायर की सबसे कामुक महिला एलीव 2015 नामित किया गया था। उनकी सफल प्रस्तुतियां Breakfast at Tiffany`s and Terminator Genisys हैं।

10. Pia Wurtzbach

पिया एलोनोजो वर्टज़बैक, जो पेशेवर रूप से पिया रोमेरो के नाम से भी जानी जाती है, एक फिलिपिनो अभिनेत्री, टीवी शो होस्ट और मॉडल है। वह सौंदर्य रानी है और मिस यूनिवर्स 2015 का ताज पहन चूकी है। दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं की इस सूची में आश्चर्यजनक दिखने वाली और विशाल प्रतिभा वाली महिला 10 वीं स्थान पर है।

ये महिला दुनिया भर में आश्चर्यजनक, तेजस्वी, भव्य, प्रतिभाशाली और सबसे खूबसूरत महिलाएं हैं। यह विभिन्न व्यवसायों और हस्तियों के रूप में संबंधित हैं, यह महिलाएं दुनिया में लाखों लोगों के दिल पर शासन करती हैं।


सुनील कुमार

Back to top