No Widgets found in the Sidebar

भारत की  सबसे अमीर बॉलीवुड हीरोइन कौन है – बॉलीवुड देश विदेश में भली भांति जाना जाता है और बेहद लोकप्रिय है और बॉलीवुड अभिनेताओं और अभिनेत्रियों को उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए जाने जाते हैं और अलग अलग मूवीज में काम करने के लिए लाखो रुपये लेते हैं। आजकल केवल फिल्मो के माध्यम से ही नहीं बल्कि बॉलीवुड के कलाकार विज्ञापनों के माध्यम से भी पैसा कमाते हैं। बॉलीवुड मुंबई में एक बढ़ता हुआ फिल्म उद्योग है और यह भारत में तेजी लाने वाले संपन्न उद्योग का एकमात्र हिस्सा है। हमने आज भारत की 10 सबसे अमीर बॉलीवुड अभिनेत्रीयों की सूची तैयार की है, हमने उन्हें उनके वर्तमान नेट वर्थ के अनुसार रैंक किया है।

सबसे पहली अभिनेत्री जिन्होंने अपने साथी अभिनेता से अधिक पैसा लिया

ऐसा हमेशा से नहीं था की बॉलीवुड में अभिनेत्रियों को अभिनेताओं के बराबर या उससे ज्यादा पैसा मिलता था चाहे बॉलीवुड में किसी भी अभिनेता से बराबर या ज्यादा पैसा पहली बार श्रीदेवी जी को दिया गया था, ऐसा कहा जाता है कि श्रीदेवी बॉलीवुड में पहली महिला अभिनेत्री हैं, जिन्हें उनके पुरुष सहयोगियों से अधिक भुगतान किया गया था। खैर, हमें यह कहना चाहिए कि यह एक शानदार समय हे कि उन्होंने ऐसा किया और तब से कोई अभिनेत्री पीछे नहीं रह गई है।

भारत की 10 सबसे अमीर अभिनेत्रीयों की लिस्ट

1. Deepika Padukone

बोलीवुड में सबसे अमीर अभिनेत्री दीपिका पादुकोण है, जिसका शुद्ध मूल्य 15 मिलियन डॉलर है। दीपिका पादुकोण भूतपूर्व टेनिस खिलाड़ी प्रकाश पादुकोण की बेटी, 28 वर्षीय दीपिका को हर  फिल्म के 5 से 10 करोड़ रुपये लेती हैं, इसके अलावा बड़े ब्रांडों के समर्थन से भी कमाई करती हैं।

2. Kareena Kapoor Khan

सूची में अगली विशेषता सौंदर्य की रानी है, करीना कपूर, जिन्होंने हाल ही में नवाब पटौदी के बेटे सैफ अली खान से विवाह किया था। उसके पास $ 10 मिलियन का शुद्ध मूल्य है और प्रति फिल्म के 3-4 करोड़ रुपये कमाती है। उन्हें उद्योग में सबसे कामुक अभिनेत्री में से एक माना जाता है।

3. Katrina Kaif

धन की सूची में तीन स्थान पर भारतीय अभिनेत्री ब्रिटिश दीवा, कैटरीना कैफ है, जिसका शुद्ध मूल्य $ 8 मिलियन है। 30 वर्षीय सुपर स्टार अपनी प्रत्येक फिल्म से 5-8 करोड़ रुपये कमाती है। वह हिंदी फिल्मों के अलावा तेलुगू और मलयालम फिल्मों में भी काम करती है और कई ब्रांडों का भी समर्थन करती है।

4. Priyanka Chopra

प्रियंका चोपड़ा इस सूची में अगले 8 मिलियन डॉलर के नेट वर्थ के साथ और 3 करोड़ रुपये की प्रति फिल्म कमाई करती हैं। प्रियंका चोपड़ा एक बार एक बेवकूफ इंजीनियरिंग छात्र थीं जब तक कि उन्हें सन 2000 में मिस वर्ल्ड का ताज नहीं पहनाया गया था। उन्होंने न केवल अपने अभिनय कौशल से लोगो का दिल जीते हैं, बल्कि गायन में भी अपना हाथ अजमाया है|

5. Bipasha Basu

उदार बंगाली सौंदर्य बिपाशा बसु शीर्ष 10 कमाई करने वाली भारतीय अभिनेत्री की सूची में नंबर 5 पर आती है। फिल्मों में आने से पहले, वह एक सफल मॉडल थी। वह प्रति फिल्म 3-4 करोड़ रुपये लेती है|

6. Vidya Balan

उद्योग में सबसे प्रतिभाशाली और अत्यधिक सराहनीय अभिनेत्री में से एक विद्या बालन है और वह शीर्ष कमाई करने वाली अभिनेत्री भी हैं। उसके पास 7 मिलियन डॉलर का शुद्ध मूल्य है प्रति फिल्म 5 करोड़ कमाई करती हैं। उन्होंने हाल ही में यूटीवी प्रोडक्शन हाउस के सीईओ सिद्धार्थ रॉय कपूर से विवाह किया है। लोग उसे हांग पैंच के दिनों से बॉलीवुड में सबसे बड़े कलाकारों के विपरीत अपनी भूमिका निभाने के लिए जानते हैं।

7. Anushka Sharma

बैंगलोर से यह युवा अभिनेत्री भारत की शीर्ष कमाई करने वाली अभिनेत्री के बीच आती है, जिसमें प्रति फिल्म कमाई के रूप में $ 6 मिलियन और 5 करोड़ रुपये का नेट वर्थ है। अनुष्का शर्मा के बारे में बात करते हुए, वह अभी हर भारतीय लड़की की ईर्ष्या है क्योंकि वह भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली के साथ शादी कर चुकी है।

8. Sonakshi Sinha

इस सूची का अगला नाम अनुभवी अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा की पुत्री सोनाक्षी सिन्हा की है, जिसका शुद्ध मूल्य $ 3. 5 मिलियन है। कहा जाता है कि वह प्रति फिल्म 3-5 करोड़ के बीच कमाई करती हैं। उन्होंने सुपर हिट फिल्म “दबंग” में सलमान खान के साथ एक शानदार शुरुआत की और तब से कभी पीछे नहीं देखा।

9.  Sonam Kapoor

अनिल कपूर की स्टार बेटी सोनम कपूर भारत में शीर्ष कमाई करने वाली अभिनेत्री की सूची में अगली है। इस युवा दीवा के पास $ 3 मिलियन का शुद्ध मूल्य है और यह अपनी फिल्म के लिए 3-5 करोड़ रुपये का शुल्क लेती है। वह अपने अभिनय कौशल के साथ-साथ शांत फैशन भावना के लिए भी जानी जाती है। यह कहना सुरक्षित है कि सोनम को अच्छे अभिनय का बड़ा साथ मिला है, और उसके पिता से अच्छे दिखने वाले जीन हैं; बॉलीवुड के माचो मेन।

10. Kangana Ranaut

इस सूची में नंबर 10 पर कंगाना राणावत छोटी शहर की लड़की है जिसने इसे बॉलीवुड में बड़ा बना दिया है। उद्योग में थोड़े समय के भीतर, इस खूबसूरत युवा अभिनेत्री ने $ 3 मिलियन का शुद्ध मूल्य अर्जित किया है और प्रत्येक फिल्म के लिए 2-3 करोड़ रुपये कमाई करती हैं। वह अपनी बहुमुखी प्रतिभा और प्राकृतिक पात्रों के साथ जटिल पात्रों को चलाने की क्षमता के लिए जानी जाती है। लोगों को उनकी बिंदास लड़की की भूमिका के लिए कंगाना पसंद है|

भारत में कुछ अन्य शीर्ष अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन, प्रीति जिंटा और परिनीती चोपड़ा भी हैं।